हमास द्वारा किये गए रॉकेट अटैक के बाद बोले इजराइली PM नेतन्याहू, इस्लामिक जिहाद का समूल विनाश करके ही छोड़ेंगे

फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास ने दुर्दांत कृत्य करते हुए इजराइल के निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाया, तेल अवीव और सेंट्रल इजराइल में रॉकेट दागकर हमास ने कई इजरायली नागरिकों की ह्त्या कर दी, राकेट अटैक सिविलियन्स बस पर किया गया था, हमास द्वारा किये गए रॉकेट अटैक के बाद अब इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का बयान सामने आया है.

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, अधिकारियों ने आतंकी संगठन हमास और गाजा पट्टी में इस्लामिक जिहाद के खिलाफ हमले तेज करने का फैसला किया है. अब हम इस्लामिक जिहाद का समूल विनास करके ही दम लेंगे। इजराइली सेना के मुताबिक उसने गाजा में उग्रवादी संगठन इस्लामिक जिहाद के एक वरिष्ठ कमांडर को मार दिया है. मारे गए आतंकी कमांडर की पहचान समीह-अल-मामलुक के तौर पर हुई है जो इस्लामिक जिहाद की रॉकेट इकाई का प्रमुख था. सेना ने कहा कि हमले में उग्रवादी संगठन के अन्य बड़े उग्रवादी भी मारे गए हैं.

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने सभी पक्षों से इजरायल-फिलिस्तीनी संघर्ष में जारी हिंसा को रोकने का आग्रह किया है, जबकि रॉकेट हमलों के सामने इसरायल के आत्मरक्षा के अधिकार को मान्यता दी है. शीर्ष अमेरिकी राजनयिक ने भी इजरायल के खिलाफ रॉकेट हमलों के बारे में गहरी चिंता व्यक्त की।