अपने यहाँ युद्ध जैसी स्थिति में भी इजराइल भारत को भेज रहा चिकित्सा सामग्री, आज फिर आई 3 टन

इजराइल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच पिछले 11 दिनों से संघर्ष जारी है, दोनों तरफ से हमले हो रहे हैं, युद्ध जैसे हालात बन गए हैं, अपने यहाँ युद्ध जैसी स्थिति होने के बावजूद इजराइल भारत के साथ सच्ची मित्रता निभा रहा है, जी हाँ, इजराइल से लगातार कोरोना चिकित्सा सामग्री भारत आ रही है. इसी कड़ी में 3 टन चिकित्सा आपूर्ति कल फिर इजराइल से भारत पहुंची।


इजरायल ने ने ट्वीट कर कहा, इसरायली कंपनी एलबिट सिस्टम्स द्वारा दान की गई लगभग 3 टन चिकित्सा आपूर्ति कल इजराइल से भारत पहुंची। आपूर्ति में ऑक्सीजन जनरेटर, ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, ऑक्सीजन सिलेंडर और सुरक्षात्मक उपकरण शामिल हैं। बीते 16 मई को भी इजराइल ने इजरायल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज की मदद से भारत में चिकित्सा सहायता भेजी थी।


9 मई को इजराइल ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से जानकारी दी थी कि चिकित्सा सहायता की तीसरी शिपमेंट इजराइल से भेजे जाने के लिए तैयार हैं और आज भारत लाया जायेगा। #COVID19 के खिलाफ इस लड़ाई में इजराइल अपने प्रिय मित्र भारत के साथ खड़ा हैं। इजराइल अबतक कई किस्तों में भारत को चिकित्सा सामग्री भेजकर मुसीबत में सच्चे मित्र का फर्ज निभा रहा है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की दोस्ती किसी से छिपी नहीं है।