हमास ने दागे रॉकेट तो इजराइल ने तुरंत एयरस्ट्राइक कर दिया मुंहतोड़ जवाब, 20 फिलिस्तीनी आतंकी ढ़ेर

Image Credit - Al Jazeera

इजराइल ने एक बार फिर आतंकियों को करारा जवाब देते हुए गाजा-पट्टी में हमास के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक कर दी, इजराइल द्वारा की गई बमबारी में हमास के कई आतंकी अड्डे तबाह हो गये, जबकि आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है। बताया जा रहा है कि फिलीस्तीन के संगठन हमास (इजराइल इसे आतंकी संगठन कहता आया है) ने अपने कब्जे वाले इलाके गाजा पट्टी से इजराइल के यरूशलम पर 7 रॉकेट दागे। इसमें इजराइल का सिर्फ एक सैनिक मामूली तौर पर घायल हुआ। बाकी रॉकेट इजराइल के डिफेंस सिस्टम ने बीच में रोक गिए। इसके बाद इजराइल ने जवाबी कार्रवाई की और महज 10 मिनट में गाजा पट्टी के कई इलाके तबाह कर दिए। हमास का दावा है कि इजराइल की एयरस्ट्राइक में उसके 20 सदस्यों की मौत हो गई, जबकि 170 से ज्यादा घायल हैं।

दरअसल यह मामला दो दिन से चल रहा था। फिलिस्तीन के कुछ लोग जो अल अक्सा मस्जिद आए थे, उन्होंने इजराइली सैनिकों पर पत्थरों से हमले किए थे। यह झड़प रविवार को हुई थी। इसमें 300 लोग घायल हुए थे। सोमवार शाम फिलिस्तीन के गुट हमास ने यरूशलम पर 7 रॉकेट दागे। इजराइल के एयर डिफेंस सिस्टम ने यरूशलम को तबाही से बचा लिया। उसके बाद फिर इजराइल ने करारा जवाब देते हुए हमास के दर्जनों आतंकियों को ढ़ेर कर दिया।

इज़राईली सेना ने कि इजरायली नागरिकों को जो भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेगा हम उसे तुरंत मुंहतोड़ जवाब देंगें। इसमें चुकेंगें नहीं। इजरायली नागरिकों की रक्षा करना हमारा कर्त्वय है। गौरतलब है कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पहले ही कह चुके हैं कि अगर हमास ने इस्लामिक जिहाद पूरी तरह से रोका नहीं तो बर्बाद करके छोडूंगा। उनका कहना है कि हम हर वह कदम उठाने को तैयार हैं जो इजराइल लोगों को पूर्ण सुरक्षा बहाल करने के लिए आवश्यक है।