इजराइल ने एयरस्ट्राइक कर जमींदोज की गाजा की बड़ी ईमारत, इसी में था BBC, अलजजीरा समेत कई न्यूज़ एजेंसियों का दफ्तर

Photo Credit - Social Media

इजराइल और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के बीच संघर्ष जारी है, इजराइल अब हमास के खिलाफ सख्त रुख अख्तियार कर चुका है, इजराइल ने आज फिर गाजा में एयरस्ट्राइक की, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजराइल ने गाजा की लगभग सबसे बड़ी इमारत ‘अल जला टावर’ पर बमबारी कर इसे ध्वस्त कर दिया, इस ईमारत में अलजजीरा, एसोसिएटेड प्रेस, AFP और बीबीसी समेत कई इंटरनेशनल न्यूज़ एजेंसियों का दफ्तर था. गाजापट्टी में सोमवार से अब तक 140 फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं। लगभग एक हजार घायल हैं.

वहीँ इजराइल डिफेन्स फ़ोर्स ने ट्वीट कर कहा है कि हमास ने गाजा पट्टी में रिहायशी इलाकों को सैन्य गढ़ में तब्दील कर दिया है, हमास अपने सैन्य उद्देश्य के लिए गाजा में ऊंची इमारतों का उपयोग करता है जैसे कि खुफिया जानकारी एकत्र करना, हमले की योजना बनाना, कमान और नियंत्रण। IDF ने कहा, जब हमास सैन्य उद्देश्यों के लिए ऊंची इमारत का उपयोग करता है, तो यह एक वैध सैन्य लक्ष्य बन जाता है।

IDF ने कहा, इजराइली रक्षा बलों ने हाल के दिनों में ऐसी कई इमारतों पर हमला किया, लेकिन ऐसा करने से पहले, हमने यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाए कि नागरिकों को नुकसान न पहुंचे। हमला करने से पहले हमनें SMS के जरिये ईमारत खाली करने का पर्याप्त समय दिया। ताकि नागरिकों को कोई नुकसान न पहुंचे, इसके बाद ही बमबारी की।