बंगाल हिंसा पर थे खामोश, इजराइल ने जैसे ही हमास के आतंकी अड्डों पर की कार्यवाही तो दर्द से कराह उठे इरफ़ान पठान

बीते 2 मई 2021 को पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आये, टीएमसी की पूर्ण बहुमत से सरकार बन गई, इसके बाद गुंडों ने आतंक मचाना शुरू कर दिया, कहीं किसी का घर फूंक दिए तो कहीं किसी के घरों को आग के हवाले कर दिए, यही नहीं कई महिलाओं के साथ बलात्कार की भी खबर आई, जान बचाने के लिए सैकड़ों लोग दूसरे राज्य पलायन कर गए, भाजपा नेताओं की मानें तो 10 दिन के बंगाल में नौ हत्याएं हुईं। बंगाल में इतना कुछ होने के बाद सब खामोश रहे परन्तु जैसे ही इजराइल ने फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की वैसे ही भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफ़ान पठान दर्द से कराह उठे.

इजरायल द्वारा की गई एयरस्ट्राइक के बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफ़ान पठान ने #Palestine और #SaveHumanity हैशटैग के साथ ट्वीट कर कहा, यदि आपके पास थोड़ी सी भी मानवता है तो आप इसका समर्थन नहीं करेंगे। इरफ़ान पठान को इजराइल द्वारा की गई कार्यवाही दिख गई लेकिन गाजा-पट्टी में बैठकर हमास के आतंकी इजरायल पर ताबड़तोड़ राकेट दाग रहे हैं वो नहीं दिखाई दे रहा है।

बता दें कि फिलीस्तीन के संगठन हमास (इजराइल इसे आतंकी संगठन कहता आया है) ने अपने कब्जे वाले इलाके गाजा पट्टी से इजराइल के यरूशलम पर 7 रॉकेट दागे। इसमें इजराइल का सिर्फ एक सैनिक मामूली तौर पर घायल हुआ। बाकी रॉकेट इजराइल के डिफेंस सिस्टम ने बीच में रोक गिए। इसके बाद इजराइल ने जवाबी कार्रवाई की और महज 10 मिनट में गाजा पट्टी के कई इलाके तबाह कर दिए। हमास का दावा है कि इजराइल की एयरस्ट्राइक में उसके 20 सदस्यों की मौत हो गई, जबकि 170 से ज्यादा घायल हैं।