क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर, सितंबर में शुरू होगा IPL, 10 अक्टूबर को होगा फाइनल

कोरोना के कारण इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) को स्थगित कर दिया गया था, अब फिर से आईपीएल की तारीखों का ऐलान हो चुका है, espncricinfo के मुताबिक, बीसीसीआई आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ को यूएई में 18 सितंबर से 12 अक्टूबर के बीच आयोजित करने की संभावना पर विचार कर रहा है। खबर है कि आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात ( UAE ) में खेला जाएगा।

बीसीसीआई ने अनौपचारिक रूप से इन योजनाओं के बारे में आईपीएल फ्रेंचाइजी को बताया है कि उसे शेष 31 मैचों के संचालन के लिए 25 दिनों की विंडो की जरूरत है। भारत में महामारी की दूसरी लहर के बीच कई खिलाड़ियों और कर्मचारियों के कोविड -19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद, इस साल के आईपीएल को 4 मई को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया गया था।

28 अगस्त और 19 सितंबर के बीच सीपीएल भी होगी। वेस्टइंडीज के खिलाड़ी आईपीएल का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और तारीखों के टकराव ने बीसीसीआई को सीपीएल के साथ चर्चा करने के लिए मजबूर कर दिया है.

बीसीसीआई ने इंग्लैंड और भारत के बीच चार अगस्त से 14 सितंबर के बीच खेली जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के कार्यक्रम में बदलाव की संभावना तलाशने के लिए पिछले हफ्ते ईसीबी के साथ अनौपचारिक बातचीत भी शुरू की।