कोरोना के कारण रद्द हुआ IPL इन तीन देशों में हो सकता है, BCCI तलाश रही जगह

कोरोना वायरस के कर्ण इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल-14 ) को बीच में ही रद्द कर दिया गया, बॉयो बबल में कोरोना के बढ़ती संख्या के बीच आईपीएल को सस्पेंड कर दिया है, BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी जानकारी दी, अबतक KKR के दो, चेन्नई सुपर किंग्स के 2 और दिल्ली कैपिटल्स व् हैदराबाद के एक-एक खिलाडियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, हमने टीमों, प्रसारकों और इसमें शामिल सभी लोगों से बात की। देश में विशेष रूप से कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए आईपीएल को स्थगित करने का निर्णय लिया गया। हमारे लिए खिलाड़ियों का स्वास्थ्य सर्वोपरि है और बीसीसीआई हमेशा पहले सुरक्षा रखेगा। हम जल्द ही फिर से मिलेंगे और तय करेंगे कि हम इस संस्करण का समापन कब कर सकते हैं.

आईपीएल रद्द होने के बाद लोगों के मन में सवाल उठने लगे कि अब आईपीएल के बाकि बचे मैच कब होंगे, या होंगे ही, इस सवाल का जवाब अब धीरे-धीरे मिलना शुरू हो गया है, टाइम्स ऑफ़ इण्डिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के फिर से शुरू होने की संभावना है, तीन देशों में BCCI जगह की तलाश कर रहा है. ये तो निश्चित है कि आईपीएल फिलहाल भारत में नहीं हो सकता है, क्योंकि देश में कोरोना के मामलें लगातार बढ़ रहे हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI संयुक्त अरब अमीरात ( UAE ), ऑस्ट्रेलिया और UK में आईपीएल के बाकि बचे मैचों के लिए संभावित स्थानों की तलाश कर रहा है, क्योंकि इन देशों में कोरोना के मामलें कम हैं. आईपीएल 2021 के अभी तक सिर्फ 29 मैच खेले जा चुके हैं, अभी 31 लीग मैच और नॉकआउट मुकाबले मचे हुए हैं, 2020 में आईपीएल UAE में सफलतापूर्वक संपन्न हुआ था, अब यह देखना यह दिलचस्प होगा कि क्या BCCI एक बार फिर UAE का रुख करता है या नहीं।