भारत ने UN में रखा अपना पक्ष, इजराइल पर गाजा से हो रही रॉकेट हमलें की भारत ने की निंदा!

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जारी जंग को लेकर भारत ने संयुक्त राष्ट्र ( UN ) में अपना पक्ष रखा है, भारत ने इजराइल पर गाजा से हो रही रॉकेट फायरिंग की UN में कड़े शब्दों में निंदा की है. संयुक्त राष्ट्र में भारत के प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने कहा, गाजा से इजरायल में नागरिक आबादी को लक्षित कर अंधाधुंध रॉकेट फायरिंग की जा रही है, जिसकी हम निंदा करते हैं। टीएस तिरुमूर्ति ने कहा, “हम दोनों पक्षों से अत्यधिक संयम दिखाने, तनाव बढ़ाने वाली कार्रवाइयों से बचने और पूर्वी यरुशलम और उसके आसपास सहित मौजूदा यथास्थिति को एकतरफा रूप से बदलने के प्रयासों से दूर रहने का आग्रह करते हैं।

आपको बता दें कि फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के कब्जे वाले गाजापट्टी में इजराइल ने भीषण बमबारी की है, इजराइली सेना ने कहा कि उसने दक्षिणी शहर खान यूनिस में किए अलग हवाई हमले में गाजा के शीर्ष हमास नेता याहिया सिनवार के आवास को जमींदोज कर दिया। हमास के वरिष्ठ नेताओं के घरों पर पिछले दो दिनों में यह तीसरा हमला है।

इसके अलावा इजराइल ने गाजा में एक और बड़ी बिल्डिंग उड़ा दी, इसमें कतर की न्यूज़ एजेंसी अलजजीरा और AP का दफ्तर भी था, इजराइल ने कहा, मीडिया की आड़ में हमास आतंकी अड्डे संचालित करता था इसलिए हमने उड़ा दिया।