बंगाल: 77 BJP विधायकों को गृहमंत्रालय देगा X कैटेगरी की सुरक्षा, TMC डरा-धमकाककर विधायकों को तोड़ना चाहती है

चुनाव परिणाम आने के बाद बंगाल में लगातार हो रही हिंसक घटनाओं को देखते हुए भाजपा विधायकों की सुरक्षा बढ़ानें का फैसला लिया गया है, गृहमंत्रालय बंगाल के सभी भाजपा विधायकों को X कैटेगरी की सुरक्षा प्रदान करेगा। बताया जा रहा है कि सत्तारूढ़ टीएमसी डरा-धमकाककर भाजपा विधायकों को तोड़ना चाहती है टीएमसी। इसलिए भाजपा विधायकों को सुरक्षा प्रदान की गई है, विधायकों की सुरक्षा के बाद कार्यकर्ताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर फोकस होगा।

दरअसल सुरक्षा समीक्षा समिति ने ग्रह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी, इस रिपोर्ट में भाजपा विधायकों के जीवन के लिए सुरक्षा खतरे का हवाला दिया गया। जिसके बाद गृह मंत्रालय ने X कैटेगरी की सुरक्षा देने का निर्णय लिया। सूत्रों के अनुसार, 77 विधायकों में से 61 को एक्स श्रेणी की सुरक्षा दी गई है जबकि 4 विधायकों को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई है। दिलीप घोष, मुकुल रॉय और सुवेंदु अधिकारी को पहले से ही उच्च सुरक्षा मिली हुई है.

गृह मंत्रालय ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच के लिए 4 सदस्यीय टीम भेजी थी, बंगाल का दौरा करने और हालात का जायजा लेने के बाद टीम ने 48 घंटे के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंप दी.

गौरतलब है कि बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की जीत के बाद राज्य में हिंसा शुरू हो गई, गुंडों ने भाजपा कार्यकर्ताओं के घरों, कार्यालयों में आग लगाना और मारपीट शुरू कर दी, जान बचानें के लिए सैकड़ों लोग दूसरे राज्य पलायन कर गए. भाजपा नेताओं की मानें तो हिंसा में लगभग 11 भाजपा कार्यकर्ताओं की ह्त्या की गई.