हिमाचल के CM जयराम ठाकुर ने किया भारत-चीन बॉर्डर का दौरा, किये कई बड़े खुलासे

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भारत-चीन बॉर्डर का दौरा किया, ठाकुर ने शुक्रवार को किन्नौर जिले के सीमावर्ती इलाकों का दौरा किया, अब उन्होंने कुछ बड़े खुलासे किये हैं, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा, चीन अपने बॉर्डर क्षेत्र में इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत कर रहा है। वह सड़कों का निर्माण कर हम से ज्यादा ऊंचाई पर अपना निगरानी क्षेत्र बनाना चाहता है। इस बात को लेकर हम केंद्र को सूचित करेंगे।

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री के अचानक भारत-चीन सीमा से लगे इलाकों का दौरा करने पर सवाल खड़ा कर दिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि चीन राज्य की सीमा पर पक्के मकान और सड़कें बना रहा है और राज्य सरकार ने स्थिति की अनदेखी की है.

जय राम ठाकुर ने रविवार को शिमला में मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए कहा कि इस मुद्दे पर राजनीतिक चर्चा करने की जरूरत नहीं है और कांग्रेस को इसे समझना चाहिए. उन्होंने कहा कि सामरिक महत्व के कई मुद्दे हैं और सीमा मुद्दे पर राजनीति करना सही नहीं है. उन्होंने कहा कि राठौर बताएं कि वह जगह कौन सी है जहां अतिक्रमण किया गया था.

ठाकुर ने कहा, “हमें इस मुद्दे पर बहुत कुछ बोलने की जरूरत है और जो भी जानकारी प्रदान करने की आवश्यकता है वह केंद्र को भेजी जाएगी। सुरक्षा बल सख्ती से सीमाओं की पहरेदारी कर रहे हैं और ऐसे बयानों से सुरक्षा बलों का मनोबल गिर सकता है।