लॉकडाउन का उल्लंघन कर सड़कों पर उतरे तथाकथित किसानों की हरियाणा पुलिस ने जमकर की कुटाई

देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर जारी है, लगभग राज्य सरकारों ने लॉकडाउन लगाया है, सरकार लोगों से अपील कर रही है कि जरूरत न हो तो बाहर न निकलें। लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए सैकड़ों कथित किसान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए सड़क पर आ गए, इसके बाद पुलिस ने जमकर कुटाई, ये मामला हरियाणा के हिसार का है.

मिली जानकारी के मुताबिक, कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियाँ उड़ाते हुए सैकड़ों किसान हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए सड़क पर गए, इसके बाद पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए न सिर्फ लाठियाँ भांजी बल्कि आंसू गैस के गोलों का भी इस्तेमाल किया।


इण्डिया टुडे के मुताबिक, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर हिसार में एक कोविड अस्पताल का उद्घाटन करने आए थे, इसी दौरान तथाकथित किसानों ने उपद्रव मचाना शुरू कर दिया, भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को मजबूरन लाठीचार्ज करना पड़ा. बताया जा रहा है कि कई तथाकथित किसान घायल भी हो गए हैं.

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा बनाये गए तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में हजारों कथित किसान कई महीनों से दिल्ली की कई सीमाओं पर आंदोलन कर रहे हैं. इनकी मांग है कि कानून काला है, सरकार इसे फ़ौरन रद्द करे, वहीँ सरकार का कहना है कि कानून में क्या काला है उसे बता दें हम संसोधन कर देंगे।