गुजरात की भाजपा सरकार का बेहतरीन फैसला, कोविड के कारण अनाथ हुए बच्चों को हर महीनें मिलेगी पेंशन

देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है, कई राज्यों में तो ऐसा देखा जा रहा है कोरोना की वजह से पूरा परिवार तबाह हो जा रहा है, एक-एक घर में कई-कई मौतें हो रही हैं, हजारों बच्चे अनाथ हो जा रहे हैं, जिनके घरों में अब कोई आजीविका चलाने/कमानें वाला नहीं रह गया है, इन सबपर मुसीबत का पहाड़ टूटता जा रहा है, अब ऐसे बच्चों के हित में गुजरात की भाजपा सरकार ने बड़ा फैसला लिया है, कोविड कारण जो बच्चे अनाथ हुए हैं, सरकार हर महीनें उनकी आर्थिक मदद करेगी, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने इसकी घोषणा की.

गुजरात सरकार, कोविड के कारण माता-पिता की मृत्यु के बाद अनाथ हुए बच्चों को चार हजार रुपये प्रति माह की सहायता राशि देगी। मुख्यमंत्री विजय रूपानी की अध्यक्षता में हुई राज्य स्तरीय कोर कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। इससे पहले मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार भी ऐसा ही ऐलान कर चुकी है.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि ‘ऐसे बच्चे जिनके परिवार से पिता का साया उठ चुका है, कमानें वाला कोई नहीं बचा. ऐसे परिवारों को पांच हजार रूपये हर महीनें पेंशन दी जाएगी। ऐसे सभी बच्चों की शिक्षा का निःशुल्क प्रबंध किया जाएगा ताकि वो अपनी पढ़ाई-लिखाई जारी रख सकें।