कांग्रेस नेता कमलनाथ पर दर्ज हुआ देशद्रोह का केस, गिरफ्तार कर भेजे जा सकते हैं जेल

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ मुश्किलों में फंस गए हैं, जी हाँ! भाजपा नेता की शिकायत के बाद भोपाल क्राइम ब्रांच ने कमलनाथ के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया है, जिसमें 124ए यानि राजद्रोह वाली धारा भी है, दरअसल कोरोना को ‘इंडियन कोरोना’ और किसानों को ‘भड़काने’ के मामले में कमलनाथ पर एफआईआर दर्ज हुई है, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमलनाथ के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने 124ए, 124-2, 153-2, 188 और 65 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें कमलनाथ कोरोना को ‘इंडियन कोरोना’ कहते हुए नजर आ रहे थे, वीडियो वायरल होने के बाद से ही बीजेपी उनके खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग कर रही थी। अब आख़िरकार दर्ज हो गया है, धाराएं गंभीर हैं पुलिस गिरफ्तार करके कमलनाथ को जेल भी भेज सकती है। धारा 124 ए के तहत दोषी पाए जाने पर दोषी को 3 साल से लेकर अधिकमत उम्रकैद की सजा का प्रावधान है.

यही नहीं कमलनाथ का एक और वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो किसानों को भड़काते नजर आ रहे हैं। वीडियो में, कमलनाथ को किसानों को ‘न्याय पाने’ के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं से ‘आग लगाने’ (‘आग लगा दो’) का आग्रह करते हुए सुना जा सकता है। वीडियो में कमलनाथ कहते हैं, ‘किसानों को न्याय दिलाना पहला काम था और ‘आग लगाना’ दूसरा काम होगा, यह कहते हुए कि ऐसा करने का यह सही समय है।