कॉमेडियन सुनील पाल के खिलाफ FIR दर्ज, जाने क्या है मामला

FIR against comedian sunil pal

कॉमेडियन सुनील पाल ने हाल ही में कोरोना काल में जिस तरह डॉक्टर्स काम कर रहे है उस पर एक वीडियो बनाते हुए अपनी नाराजगी जाहिर की थी जिसमें उन्होंने डॉक्टर्स का मजाक उड़ाया और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। अब सुनील के खिलाफ डॉक्टरों की एक संस्था ने मुंबई के अंधेरी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवा दी है।

इस वीडियो में सुनील ने कहा- डॉक्टर भगवान का एक रूप होते है, लेकिन 90 प्रतिशत डॉक्टरों ने दानव का रूप धारण कर लिया है, मरीजों से धोखाधड़ी की जा रही है। गरीब लोगों को कोविड के नाम पर डराया जा रहा है। सुनील ने आगे कहा, “लोगों को जबरदस्ती कोविड पॉजिटिव बताकर भर्ती किया जा रहा है, मरीज के मरने के बाद भी उनके नाम पर बिल बनाया जा रहा है और उनके बॉडी पार्ट्स निकाल लिए जाते है।

इस वीडियो के बाद सुनील पाल ने एक और वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर कहा कि उन्होंने सभी डॉक्टरों पर निशाना नहीं साधा है अगर मेरे बयानों से डॉक्टरों को ठेस पहुंची है, तो मैं माफी मांगता हूं और अपने शब्दों को वापस लेता हूं। डॉक्टर वास्तव में भगवान का एक रूप हैं।

आपको बता दें, यह वीडियो पहली बार 20 अप्रैल को आया था और अब डॉक्टरों की एक संस्था ने आईपीसी की धारा 500 (मानहानि) और धारा 505 के तहत केस दर्ज किया है।

अब केस दर्ज होने के बाद सुनील पाल ने कहा है कि उन्होंने इस संबंध में अपनी माफी वेबसाइट पर अपलोड कर दी है। मैंने एक व्यंग के रूप में मौजूदा हाल को पेश करने का प्रयास किया था। मेरा उद्देश्य किसी की भावना को आहात करने का नहीं है, मैंने वीडियो में केवल 90 प्रतिशत डॉक्टरों का उल्लेख किया है और अगर कोई खुद को इस 90 प्रतिशत में समझ कर आहात होता है तो मैं कुछ नहीं कर सकता।