एम.के. स्‍टालिन बने तमिलनाडु के नए मुख्यमंत्री, आज ली CM पद की शपथ, जानें कौन-कौन शामिल हुआ था

तमिलनाडु में डीएमके अध्‍यक्ष एम.के. स्‍टालिन ने आज मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली। राज्‍यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने आज सुबह चेन्‍नई के राजभवन लॉन में आयोजित समारोह में श्री स्‍टालिन और उनके मंत्रिमंडल के 33 सहयोगियों को शपथ दिलाई। सत्‍तारूढ़ डीएमके गठबंधन, विपक्षी ऑल इंडिया अन्‍ना डीएमके समन्‍वयक ओ.पन्‍नीरसेलवम, प्रदेश भाजपा के वरिष्‍ठ नेता एल.गणेशन, पीएमके अध्‍यक्ष जी.के.मणि और मक्‍कल नीधि मैय्यम के नेता कमल हासन समारोह में शामिल हुए।

श्री स्‍टालिन ने बाद में अपनी माताजी का आशीर्वाद लिया और पार्टी संस्‍थापक सी.एन. अन्‍नादुरई, द्रविड आंदोलन के नेता ईवीआर पेरियार, अपने पिता और पूर्व मुख्‍यमंत्री एम. करूणानिधि तथा पार्टी के अन्‍य वरिष्‍ठ नेताओं को श्रद्धांजलि दी।

मुख्‍यमंत्री का आज दोपहर व्‍यस्‍त कार्यक्रम है। उनके वर्चुअल माध्‍यम से जिला कलैक्‍टरों से बात करने की संभावना है। इस दौरान महामारी पर नियंत्रण करने के मौजूदा उपायों की समीक्षा की जा सकती है। ऑक्‍सीजन और दवाइयों की उपलब्‍धता, टीकाकरण की गति तथा संक्रमण को फैलने से रोकने के उपायों पर भी चर्चा हो सकती है। राज्‍य में दैनिक संक्रमण की दर और मृत्‍यु दर बढ़ रही है। श्री स्‍टालिन मंत्रिमंडल की पहली बैठक में मंत्रिमंडल सहयोगियों के लिए सरकार की प्राथमिकताएं तय करने के साथ कई प्रमुख फैसले ले सकते है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डीएमके पार्टी प्रमुख एम के स्‍टालिन को तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई दी है। डीएमके पार्टी के नेतृत्‍व में गठबंधन ने हाल ही में विधानसभा चुनाव में 234 में से 159 सीटें जीती हैं।