दिल्ली पुलिस को देखकर दुम दबाकर भागे ट्विटर के अधिकारी?

Photo Credit - ANI

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की टीम ने सोमवार रात लगभग आठ बजे ट्विटर इंडिया के ऑफिस पर छापेमारी की, एक टीम दिल्ली के लाडो सराय इलाके में ट्विटर इंडिया कार्यालय पहुँची जबकि दूसरी टीम गुरुग्राम स्थित ट्वीटर के ऑफिस में छापेमारी करने पहुँची। सूत्रों के हवाले से जानकारी मिल रही है कि दिल्ली पुलिस को देखकर ट्विटर के बड़े अधिकारी पीछे के दरवाजे से दुम दबाकर भाग खड़े हुए है. छोटे लेवल के कर्मचारियों से बता दिये कि पुलिस को कह दो सर कहीं गए हुए हैं. फ़िलहाल दिल्ली पुलिस की टीम अभी ट्विटर ऑफिस में ही मौजूद है.

हाल ही में ट्विटर ने भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट के नीचे manipulated media का टैग चिपका दिया था, संबित पात्रा का यह ट्वीट कथित कांग्रेसी टूलकिट को लेकर था, इसको लेकर केंद्र सरकार ने ट्विटर से पूछा जो मामला जांच का विषय है, उसपर आप फैसला कैसे दे सकते हैं, दिल्ली पुलिस ने भी आज ट्विटर को नोटिस भेजकर जवाब माँगा था, उसके बाद रात को छापेमारी कर दी. जवाब देने के बजाय ट्विटर के अधिकारी भाग खड़े हुए।

एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को दिल्ली पुलिस ने ट्विटर इंडिया को नोटिस भेजकर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा के ट्वीट कोmanipulated media के रूप में वर्गीकृत करने के लिए स्पष्टीकरण मांगा था।

“पुलिस पीआरओ चिन्मय बिस्वाल ने कहा, “ऐसा प्रतीत होता है कि ट्विटर के पास कुछ जानकारी है जो हमें ज्ञात नहीं है जिसके आधार पर उन्होंने पात्रा के ट्वीट को वर्गीकृत किया है। यह जानकारी पूछताछ के लिए प्रासंगिक है। दिल्ली स्पेशल सेल जो जांच कर रहा है, चाहता है कि सच्चाई का पता लगाएं। ट्विटर ने सच्चाई जानने का दावा किया है, को स्पष्ट करना चाहिए।