दिल्ली में हो रहा साँसों का धंधा, खान मार्केट में खान चाचा रेस्टोरेंट से 96 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर का जखीरा बरामद

एक तरफ जहाँ ऑक्सीजन की कमी को लेकर लोग परेशान हैं, इसकी किल्लत के चलते न जानें कितने लोग गंवा चुके हैं तो वहीँ कुछ मानवता के दुश्मन आपदा में भी कुडीच हरकत करने से बाज नही आ रहे हैं, कालाबाजारी करके मोटी कमाई करने में जुटे हैं, ऐसा ही एक मामला दिल्ली के खान मार्केट से सामने आया है.

मिली जानकारी के मुताबिक़, दिल्ली पुलिस ने आज दिल्ली के खान मार्केट में ‘खान चाचा” रेस्टोरेंट में छापा मारा, भारी मात्रा में अक्सीजन कंसंट्रेटर्स खान चाचा रेस्टोरेंट में छिपाकर रखे गए थे, पुलिस ने छापेमारी कर इन्हें अपने कब्ज़े में लिया, अभी तक 96 ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बरामद हुए हैं. इससे पहले बीते रोज़ दिल्ली पुलिस ने एक रेस्टोरेंट और साउथ दिल्ली के फार्महाउस पर छापेमारी कर 419 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बरामद किए. पुलिस के मुताबिक इन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स की कालाबाज़ी की जा रही थी और इन्हें ज़रूरतमंद लोगों को साढ़े तीन गुना दामों पर बेचा जा रहा था.

हरियाणा के फरीदाबाद में कांग्रेसी नेता विजेंद्र मावी को ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की कालाबाजारी करते हुए फरीदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है, कांग्रेसी नेता विजेंद्र मावी के घर पर ऑक्सीजन सिलेंडर का जखीरा मिला, पुलिस ने 42 खाली सिलेंडर और 8 भरे सिलेंडर को बरामद कर अपने कब्जे में लिए और खेड़ी थाना, फरीदाबाद में कोंग्रेसी नेता की इस हरकत पर मुकदमा दर्ज हुआ है।