राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,141 नए मामले आए सामने, संक्रमण दर हुआ 1.59 प्रतिशत

coronavirus delhi update 1141 cases in last 24 hours

दिल्ली में कोरोना के मामलें अब दिन पर दिन कम हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े के मुताबिक, शुक्रवार को बीते 24 घंटे में करोना के 1,141 मामलें सामने आए हैं जिसमें से 139 मरीजों की मौत हो गई है। संक्रमण दर भी 1.59 प्रतिशत हो गया है।

दिल्ली में अब कुल 14 लाख 23 हजार 690 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 13 लाख 85 हजार 158 लोग ठीक हो गए हैं और 23,951 लोगों की मौत हो चुकी है।

बता दें, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार यानी आज हुई एक बैठक में यह फैसला लिया कि लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाया चाहिए। केजरीवाल ने कोरोना के मामलों में सुधार देखते हुए आज अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की जिसमें उन्होंने कहा सोमवार से एक सप्ताह के लिये फैक्टरियां दोबारा खोली जा सकेंगी और निर्माण कार्यों की बहाली को मंजूरी दी जाएगी। आगे केजरीवाल ने कहा- इतनी सारी समस्याओं का सामना करने के बाद, हमने दूसरी लहर पर कुछ हद तक काबू पा लिया है, इसका यह मतलब नहीं है कि लड़ाई समाप्त हो गई है। फिलहाल के लिए स्थिति नियंत्रण में है इसलिए इस प्रक्रिया में हमें निचले वर्ग – दिहाड़ी मजदूर, श्रमिकों, प्रवासी कामगारों का सबसे पहले ध्यान रखना होगा।