पश्चिम बंगाल में कोरोना ने मचाया कोहराम, रोजाना बढ़ रहे कोरोना के मामलें

mamata-banerjee-offered-resign-his-west-bengal-cm

कोरोना वायरस की दूसरी लहर बंगाल में जमकर कहर बरपा रही है, पश्चिम बंगाल में, दैनिक कोविड मामलों ने पहली बार 20 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है। राज्‍य में कल 132 लोगों की मौत हुई है। राज्‍य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख सत्ताईस हजार से अधिक है जबकि प्रतिदिन संक्रमण दर लगभग 30 प्रतिशत है।

कोलकाता और उत्तर चौबीस परगना में कल सात हजार 971 नए कोविड मामले दर्ज हुए और 76 लोगों की मौत हुई। दोनों जिलों से लगभग 50 हजार रोगियों की पुष्टि हुई, जो लगभग 40 प्रतिशत है।

कोलकाता और उत्तर चौबीस परगना देश के उच्‍च संक्रमण दर वाले जिलों की सूची में शामिल हो गये हैं। 4 मई से 10 मई तक कोलकाता में संक्रमण दर 44 दशमलव 4 प्रतिशत और उत्तर चौबीस परगना में 46 दशमलव 7 प्रतिशत थी। हालांकि वहां कडे प्रतिबंध लागू हैं लेकिन राज्य सरकार पूर्ण बंदी करने के पक्ष में नहीं है और लोगों को घरों में रहने के लिए कहा गया है।

देशभर में पिछले 24 घंटों के दौरान तीन लाख 48 हजार से अधिक नये लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने कहा है कि कल चार हजार दो सौ पांच लोगों की मौत हुई है। इसे मिलाकर अब तक देश में मरने वालों की संख्‍या बढकर दो लाख 54 हजार से अधिक हो गई है।