कांग्रेसी टूलकिट पर मचा बवाल, संबित पात्रा ने ढूढ़ निकाला टूलकिट का Author, क्या सोनिया-राहुल जवाब देंगे?

सोशल मीडिया पर एक टूलकिट तेजी से वायरल हो रहा है, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस करके दावा किया है कि ये टूलकिट कांग्रेस पार्टी का है, उक्त दस्तावेज पर कॉन्ग्रेस का चुनाव चिह्न हाथ छाप भी अंकित है और बताया जा रहा है कि पार्टी ने अपने नेताओं को दी गई निर्देशावली को दस्तावेज का शक्ल दिया था, जो अचानक से लीक हो गया।

हालाँकि कांग्रेस ने इस टूलकिट को फर्जी बताते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर एफआईआर दर्ज करानें की बात कही है, अब संबित पात्रा ने इस टूलकिट के Author यानि लेखक को ढूढ़ निकाला है, पात्रा ने कहा, सबूत खुद बोलते हैं, क्या अब सोनिया गांधी और राहुल गांधी जवाब देंगे?

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कुछ इमेज और कागजात को संलग्न करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, दोस्तों कल कांग्रेस जानना चाहती थी कि टूलकिट का लेखक कौन है? संबित पात्रा के मुताबिक, इस टूलकिट की लेखक सौम्या वर्मा हैं, पात्रा ने कहा, सौम्या वर्मा कौन हैं, सबूत खुद बोल रहे हैं. क्या सोनिया गांधी और राहुल गांधी जवाब देंगे?

संबित पात्रा जिन सौम्या वर्मा को टूलकिट का लेखक बता रहे हैं उनकी प्रोफ़ाइल के मुताबिक, वो कांग्रेस नेता राजीव गौड़ा के ऑफिस से जुडी है. राजीव गौड़ा AICC रिसर्च डिपार्टमेंट के चेयरमैन हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस ‘टूलकिट’ में मोदी सरकार को कोरोना के प्रबंधन में असफल रहने का दावा करते हुए इसके पीछे कुम्भ मेला, चुनावी रैलियों और सेन्ट्रल विस्टा प्रोजेक्ट को जिम्मेदार ठहराया है। नेताओं को बताया गया है कि कैसे देश के विभिन्न कोने में मोदी सरकार को घेरना है। साथ ही हरिद्वार में लगे कुम्भ को कोरोना का ‘सुपर स्प्रेडर’ करार देते हुए लिखा गया है कि भाजपा अपने फायदे के लिए हिन्दू धर्म का राजनीतिकरण करती है।

प्रेस-कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा था इसमें जानकारी दी गई है कि कांग्रेस के लोगों को इंडियन स्ट्रेन को मोदी स्ट्रेन कहना है, वहीं, कुंभ को सुपर स्प्रेडर बताना है. साथ ही पार्टी के अलावा अन्य बुद्धिजीवियों द्वारा भी इस तरह की बातें कहलवानी हैं.