मोदी सरकार देश से सार्वजनिक माफी मांगे और स्वास्थ्य मंत्री को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए: चिदंबरम

देश के पूर्व गृह व् वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा है कि मोदी सरकार महामारी से लड़ने में फेल हुई है, सरकार को देश से सार्वजनिक माफ़ी मांगना चाहिए और स्वास्थ्य मंत्री को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए, उन्होंने कहा, महामारी से लड़ने का काम एक सशक्त समूह और प्रधानमंत्री पर छोड़ दिया जाना चाहिए।

पी चिदंबरम ने अपने ट्वीट में लिखा, आज के लांसेट के संपादकीय के बाद, अगर शर्म बची है, तो सरकार को देश से सार्वजनिक माफी मांगनी चाहिए। स्वास्थ्य मंत्री को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए। महामारी से लड़ने का काम एक सशक्त समूह और प्रधानमंत्री पर छोड़ दिया जाना चाहिए, स्वास्थ्य मंत्री और डॉक्टर-सलाहकारों की तिकड़ी को निर्णय लेने की प्रक्रिया में कोई हिस्सा नहीं होना चाहिए।

एक अन्य ट्वीट में चिदंबरम ने लिखा, महामारी की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है। टीकों की अपर्याप्त आपूर्ति एक जटिल, कड़वा सच है, लेकिन सरकार अब भी इंकार कर रही है। तमिल नाडु में, 45 साल के ऊपर वाले सभी को पहली खुराक नहीं मिल रही है, और दूसरी खुराक लेने वालों की संख्या बहुत छोटी है। 18 से 44 के बीच के किसी को भी टीका नहीं लग रहा है। अन्य राज्यों में भी स्थिति बहुत अलग नहीं है। प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री अपनी जिम्मेदारी से हाथ खड़े कर, लोकतांत्रिक सिद्धांतों का मजाक उड़ा रहे हैं।