भारत के इस राज्य में कल से लगेगा लॉकडाउन, सोशल मीडिया पर सोंच-समझकर करें पोस्ट, वरना?

देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है, कोरोना को रोकने के लिए सरकारें अपने-अपने हिसाब से तमाम तिकड़म अपना रही हैं, केरल सरकार ने लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने 8 मई से 16 मई तक राज्य में लॉकडाउन की घोषणा की है, सीएम विजयन ने कहा, केरल कल से पूरी तरह से बंद हो जाएगा। 25,000 पुलिस कर्मी प्रतिबंधों की निगरानी के लिए तैनात रहेंगे। सोशल मीडिया पर COVID के बारे में फर्जी संदेश भेजने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। प्रवासी श्रमिकों के लिए मुफ्त राशन किट वितरण जारी रहेगा।

लॉकडाउन के दौरान केरल में बैंक, बीमा और वित्तीय सेवाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक न्यूनतम कर्मचारियों के साथ दोपहर 2 बजे तक संचालित होंगी, CMO केरल ने एक ट्वीट में लिखा, “सीएम ने लॉकडाउन के संबंध में जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए जनता से अनुरोध किया। उन्होंने आवश्यक सेवाओं की उपलब्धता का आश्वासन दिया और कोविड -19 के प्रसार को रोकने में सभी के सहयोग का अनुरोध किया।”

लॉकडाउन के दौरान अस्पतालों और सभी संबंधित चिकित्सा केंद्रों, डिस्पेंसरी, प्रयोगशालाएं, क्लीनिक, नर्सिंग होम, एम्बुलेंस आदि चालू रहेंगी। सभी चिकित्सा कर्मियों, नर्सों, पैरा मेडिकल स्टाफ, अन्य अस्पताल सेवाओं के लिए परिवहन सुविधा जारी रहेगी।