छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने भेजा संबित पात्रा को नोटिस, आज पेश होने का दिया आदेश

छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने आज पेश होने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को नोटिस भेजा है, टूलकिट मामलें में कांग्रेस नेता की शिकायत पर पुलिस ने संबित पात्रा के खिलाफ गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज की है. एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा की शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की गई है। पात्रा और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 ,505(1)BC ,469,188 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

दरअसल, बीजेपी ने कांग्रेस पर उनकी एक ‘टूलकिट’ के जरिए इस संकट के वक्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बदनाम करने की साजिश करने का आरोप लगाया है. जिसके जवाब में कांग्रेस रिसर्च डिपार्टमेंट के प्रमुख राजीव गौड़ा ने कहा कि AICC रिसर्च डिपार्टमेंट का बताकर BJP फर्जी टूलकिट प्रचारित कर रही है।

शिकायतकर्ता आकाश शर्मा का ये भी आरोप है कि पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा.रमन सिंह और अन्य व्यक्तियों ने एआईसीसी, अनुसंधान विभाग के लेटरहेड को जाली बनाने और उस पर झूठी और मनगढ़ंत सामाग्री इंटरनेट मीडिया पर साझा की है. छत्तीसगढ़ के अलावा कांग्रेस ने दिल्ली में भी संबित पात्रा, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई भाजपा नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए शिकायत दी है.