ममता बनर्जी के मंत्री फिरहाद हाकिम पर चला CBI का हंटर, नारद घूसकांड में CBI ने किया गिरफ्तार

बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ( टीएमसी ) के विधायक और ममता सरकार में मंत्री फिरहाद हाकिम को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है, बताया जा रहा है कि नारद घोटाले मामलें में सीबीआई ने हाकिम की गिरफ्तारी की है, केंद्रीय बलों के साथ आज सुबह सीबीआई हाकिम के घर पहुँची और गिरफ्तार कर लिया।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इससे पहले तीन अन्य, राज्य मंत्री सुब्रत मुखर्जी और पूर्व मंत्रियों मदन मित्रा और सोवन चटर्जी के साथ फिरहाद हकीम के खिलाफ सीबीआई जांच को मंजूरी दी थी। बता दें कि नारद में टीएमसी के नेता कैमरे के सामने रिश्वत लेते नजर आ रहे थे।

दरअसल साल 2014 में, दिल्ली से कोलकाता पहुंचे एक पत्रकार ने स्टिंग ऑपरेशन किया, जिसमें वह कुछ राजनेताओं और एक पुलिस अफ़सर से यह कहता है कि वह एक उद्योगपति है, पश्चमि बंगाल में निवेश करना चाहता है और उसे इसके लिए मदद चाहिए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, उसने तृणमूल कांग्रेस के सात सांसदों, चार मंत्रियों, एक विधायक और एक पुलिस अधिकारी को रिश्वत के रूप में नकद धनराशि दी और पूरे घटनाक्रम को कैमरे में क़ैद कर लिया। उसके बाद ये स्टिंग ऑप्रेशन 2016 में जारी किया गया था, जिसके बाद हड़कंप मच गया था. नारद घूस कांड में शोभन चटर्जी और मदन मित्र के नाम भी हैं। ये सभी सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के विधायक हैं।