बंगाल: बेहद गरीब परिवार की BJP उम्मीदवार चंदना बाउरी ने दर्ज की जीत, पति राजमिस्त्री का काम करते है

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे लगभग आ चुके हैं, एक ओर भाजपा को जहाँ बड़ा झटका लगा है तो वहीँ टीएमसी की बम्पर जीत हुई है, टीएमसी 200 से ज्यादा सीटों पर लीड कर रही है, इन सबके बीच चंदना बाउरी की जमकर चर्चा हो रही है, चंदा बीजेपी के टिकट पर बंगाल की शालतोड़ा विधानसभा से चुनाव लड़ी थी और उन्होंने टीएमसी के संतोष कुमार मोंडल को 4 हजार वोटों से हराया। चंदना बाउरी एक बेहद गरीब परिवार से तालुक रखती हैं, पति राजमिस्त्री का काम करते हैं, चंदना की मेहनत और लगन ने आज उन्हें विधायक की कुर्सी तक पहुंचा दिया। सोशल मीडिया पर चंदना बाउरी की जमकर तारीफ हो रही है.

चुनावी हलफनामे के मुताबिक़, चंदना बाउरी के पास सिर्फ ₹ 31,985 की संपत्ति है, पति एक राजमिस्त्री का काम करके परिवार चलाते हैं, इस दंपत्ति के पास तीन बकरियां और तीन गाय हैं, बीजेपी का टिकट मिलने के बाद चंदना बाउरी ने मार्च में समाचार एजेंसी एएनआई को बताया था कि ‘ “टिकटों की घोषणा से पहले मुझे नहीं पता था कि मुझे विधान सभा चुनावों में एक उम्मीदवार के रूप में चुना जाएगा। कई लोगों ने मुझे नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए प्रोत्साहित किया, लेकिन मुझे नहीं लगा कि मैं यह उपलब्धि हासिल कर पाउंगी।

शालतोड़ा टीएमसी का गढ़ माना जाता था, पिछले दो चुनाव में यहाँ से टीएमसी उम्मीदवार ही जीते थे लेकिन इस बार चंदना बाउरी ने अपनी मेहनत और लगन से टीएमसी का किला ढहा दिया।