बाबा रामदेव ने मेडिकल माफियाओं पर छोड़ा ‘आमिर खान’ हथियार

पतंजलि के निदेशक और योगगुरु बाबा रामदेव लम्बे समय से मेडिकल माफियाओं और महंगी दवाओं का मुद्दा उठाते आये हैं, अब तो उन्होंने कोरोना काल में हुई हजारों मौतों का जिम्मेदार भी एलोपैथी दवाओं को ही बताया है, बाबा रामदेव से नाराज होकर इंडियन मेडिकल एसोसिशन ( IMA ) ने उनके खिलाफ कई शिकायतें की हैं और 1000 करोड़ का मानहानि का नोटिस भेजा है, अब बाबा रामदेव ने मेडिकल माफियाओं के खिलाफ ‘आमिर खान’ हथियार छोड़ दिया है, बाबा रामदेव ने अपने ट्विटर हैंडल से बॉलीवुड एक्टर आमिर का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो एलोपैथी दवाओं और आयुर्वेदिक दवाओं के बारें में बोल रहे हैं. वीडियो शेयर करते हुए बाबा रामदेव ने अपने ट्वीट में लिखा, इन मेडिकल माफियाओं में हिम्मत है तो आमिर खान के खिलाफ मोर्चा खोलें।

बाबा रामदेव द्वारा शेयर किया गया वीडियो ‘‘सत्यमेव जयते’ एपिसोड का है, इस वीडियो में आमिर खान के साथ बैठा व्यक्ति दवाईयों के अलग-अलग दामों के बारे में बताया था कि आखिर कैसे एक ही तरीके से बनने वाली दवाइयों के दाम अलग-अलग होते हैं? वीडियो में आमिर खान के साथ बैठा व्यक्ति कहता है कि ‘दवाईयों की वास्तविक कीमत बहुत कम है। लेकिन वही दवाइयां हम पांच गुना या दस गुना और कई बार तो पचास गुना से भी ज्यादा दामों पर खरीदते हैं। भारत में 40 करोड़ से ज्यादा लोग ऐसे हैं जो अपने लिए दो वक्त की रोटी नहीं जुटा पाते। क्या वो उस दवा को खरीद सकते हैं? सुनिए वीडियो!

वो कहते हैं कि हमारे देश में दवाईयों की ब्रांडिंग की जाती है। भारत में डायबिटीज की दवाई औसतन 117 रुपए की मिलती है। जेनरिक दवाई जब हम लेते हैं तो वह मात्र 1 रुपए 95 पैसे में 10 गोलियां मिलती हैं।’ आमिर खान भी हाँ में हाँ मिलाते हैं, जानकारी के अनुसार आमिर खान के साथ बैठे व्यक्ति का नाम समिट शर्मा है वो चित्तौड़ के पूर्व कलेक्टर और एमबीबीएस डॉक्टर हैं.