फिर बिगड़ी आजम खान की तबियत, फेफड़ों में बढ़ा इन्फेक्शन, 5 लीटर प्रति मिनट के ऑक्सीजन सपोर्ट पर

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की तबियत एक बार फिर बिगड़ गई है. फेफड़े में इंफेक्शन बढ़ने के बाद उन्हें आईसीयू में 5 लीटर प्रति मिनट के ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है, आजम खान का ईलाज लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में चल रहा है, पहले उन्हें 2 लीटर प्रति मिनट के हिसाब से ऑक्सीजन दी जा रही थी लेकिन तबीयत बिगड़ने के बाद उनके ऑक्सीजन सपोर्ट को बढ़ाकर पांच लीटर प्रति मिनट कर दिया गया है.

मेदांता अस्पताल द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि उनके बेटे मोहम्मद अब्दुल्ला खान की हालत स्थिर है और डॉक्टरों द्वारा उनकी निगरानी की जा रही है। जबकि आजम खान की हाल गंभीर है, मालूम हो कि आज़म खान और उनके बेटे को 9 मई को कोरोनोवायरस के इलाज के लिए सीतापुर जेल से अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था।

24 मई को समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (72) की स्कैनिंग की गई, जिसमें उनके फेफड़ों में इंफेक्शन पाया गया। जिसके बाद उन्हें 5 लीटर प्रति मिनट के ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. घोटाला और धोखाधड़ी के कई मामलों में सीतापुर जेल में सजा काट रहे यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की तबीयत अचानक खराब हो गई थी, 30 अप्रैल को दोनो कोरोना संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद उन्हें 9 मई को लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था.