आजम खान की हालत बेहद नाजुक, मेदांता हॉस्पिटल के बयान से आजम के समर्थकों में..?

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान की तबियत एक बार फिर बिगड़ गई है. अब हालत नाजुक बताई जा रही है, समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं और उनकी हालत गंभीर है, शनिवार को लखनऊ के मेदांता अस्पताल ने इसकी जानकारी दी। लखनऊ के मेदांता अस्पताल ने कहा, “समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की हालत नाजुक है। वह ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं।” आजम खान को 9 मई को सीतापुर जेल से लखनऊ के मेदांता अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था जहाँ उनका कोरोनोवायरस बीमारी का इलाज चल रहा है। उनके बेटे अब्दुल्ला खान को भी उसी अस्पताल में शिफ्ट किया गया था।

बाप-बेटे यानि आजम और अब्दुल्ला 30 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव हुए थे, आजम खान की 9 मई को अचानक तबीयत खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें अपने बेटे के साथ एक एम्बुलेंस द्वारा लखनऊ भेजा गया। आजम खान पिछले साल फरवरी से सीतापुर जेल में बंद हैं, उनके खिलाफ सौ से अधिक मामले दर्ज हैं। उनके खिलाफ दर्ज कई मामलों में उनका बेटा भी सीतापुर जेल में बंद है।

मेदांता हॉस्पिटल द्वारा आजम खान की हालत नाजुक बताये जानें के बाद अब उनके समर्थकों के चेहरों पर चिंता की लकीरें झलकने लगी है, इसका अंदाजा आजम खान के समर्थकों के सोशल मीडिया पोस्ट से लगाया जा सकता है.

फेफड़े में इंफेक्शन बढ़ने के बाद उन्हें आईसीयू में 5 लीटर प्रति मिनट के ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है, आजम खान का ईलाज लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में चल रहा है, पहले उन्हें 2 लीटर प्रति मिनट के हिसाब से ऑक्सीजन दी जा रही थी लेकिन तबीयत बिगड़ने के बाद उनके ऑक्सीजन सपोर्ट को बढ़ाकर पांच लीटर प्रति मिनट कर दिया गया है.