गुड़ न्यूज़: असम पुलिस और असम राइफल्स ने संयुक्त ऑपरेशन में 6 आतंकवादियों को मार गिराया

असम पुलिस और असम राइफल्स ने एक संयुक्त ऑपरेशन में आज तड़के कार्बी आंगलोंग के धनसिरी इलाके में डीएनएलए के 6 आतंकवादियों को मार गिराया। असम पुलिस ने बताया कि आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. सूत्रों के हवाले से न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने दावा किया है कि अभी ऑपरेशन जारी है, क्यूंकि इलाके में कुछ और आतंकियों के छुपे होने की संभावना है।

एनडीटीवी के मुताबिक़, पुलिस के एक सूत्र ने बताया कि सुरक्षा बलों को आतंकवादियों उग्रवादियों के ठिकाने की जानकारी मिलने के बाद शनिवार रात कार्बी-आंगलोंग जिले में अभियान शुरू किया और उन्हें मार गिराया। असम पुलिस के स्पेशल डीजी जीपी सिंह ने एक ट्वीट में कहा कि उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

आतंकवादी संगठन Dimasa National Liberation Army ( DNLA ) असम के दीमा हसाओ और कार्बी आंगलोंग जिलों व् पड़ोसी नागालैंड के कुछ हिस्सों में काफी ज्यादा सक्रिय है। 6 आतंकवादियों का नरक लोक पहुंचना DNLA के लिए बहुत बड़ा झटका है. बीते 19 मई को DNLA के आतंकवादियों ने असम-नागालैंड सीमा के धनसिरी में एक युवक की हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद, सुरक्षा बलों ने इस आतंकी संगठन के खिलाफ बड़े पैमाने पर आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया था। फलतः 6 आतंकवादियों को ढ़ेर कर दिया।

असम पुलिस ने कहा कि मारे गए आतंकवादियों के कब्जे से चार एके -47 राइफल सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है, खुफिया सूचनाओं के आधार पर पुलिस अधिकारियों और असम राइफल्स के जवानों की एक टीम ने पश्चिम कार्बी आंगलोंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) प्रकाश सोनोवाल के नेतृत्व में जिले में एक संयुक्त अभियान शुरू किया।