इजराइल के साथ खड़ा हुआ अमेरिका, राष्ट्रपति बाइडेन बोले- हजारों रॉकेट हमलों के बीच आत्मरक्षा इजराइल का अधिकार

अमरीका के राष्‍ट्रपति जो. बाइडेन ने इस्राइल-फि‍लि‍स्‍तीन संघर्ष पर इस्राइल के प्रधानमंत्री बेन्‍जामिन नेतन्‍याहू से बातचीत की है। राष्‍ट्रपति बाइडेन ने आशा व्यक्त की कि दोनों देशों के बीच जल्‍द ही तनाव समाप्‍त होगा। व्‍हाइट हाउस में संवाददाताओं को इस्राइली प्रधानमंत्री से बातचीत की जानकारी देते हुए राष्‍ट्रपति बाइडेन ने कहा कि जल्‍द ही यह संघर्ष समाप्‍त होगा। उन्‍होंने कहा कि हजारों रॉकेट हमलों के बीच स्‍वयं की सुरक्षा करना इस्राइल का अधिकार था।

इस सप्‍ताह संघर्ष की शुरूआत होने के बाद अमरीकी राष्‍ट्रपति ने पहली बार इस मामले में कोई टिप्‍पणी की है। व्‍हाइट हाउस के अनुसार श्री नेतन्‍याहू के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान श्री बाइडेन ने हमास और अन्‍य आतंकवादी समूहों के रॉकेट हमलों की निंदा की।

अमरीकी राष्‍ट्रपति ने इस्राइल की सुरक्षा के लिए समर्थन व्यक्त किया। उन्‍होंने कहा कि यह इस्राइल का वैध अधिकार है कि वह अपने क्षेत्र और नागरिकों की सुरक्षा करे। गजा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अनुसार संघर्ष में अब तक 65 फिलीस्‍तीन मारे गये हैं। टाइम्‍स ऑफ इस्राइल ने इस्राइल में सात लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है।