शहजाद पूनावाला से डरी कांग्रेस, ABP न्यूज़ पर दबाव डालकर डिबेट पैनल से हटाया: ऑडियो

कांग्रेस पार्टी के पूर्व प्रवक्ता और राजनीतिक विश्लेषक शहजाद पूनावाला ने दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी के दबाव में एबीपी न्यूज़ ने उन्हें एक डिबेट पैनल से हटा दिया, अपनी बात को मजबूती देने के लिए पूनावाला ने एबीपी न्यूज के एक media coordinator के साथ बातचीत का एक ऑडियो साझा किया है ट्विटर पर. पूनावाला को जिस बहस से हटाया गया वो बहस टूलकिट मामलें पर थी. पूनावाला ने ये दावा किया है कि कांग्रेस पहले भी ऐसा कई बार कर चुकी है लेकिन इस बार उनके पास इस बात का सबूत है.

पूनावाला ने ऑडियो का हवाला देते हुए कहा है कि उसमें साफ सुना जा सकता है कि कांग्रेस ने साफ निर्देश दिए हैं कि उन्हें पैनल में नहीं होना चाहिए. पूनावाला ने इसे सीधा ब्लैकमेल बताते हुए है कि यह समाचार चैनलों को काबू करने जैसा है।

शहजाद पूनावाला ने ट्वीट कर कहा, लगभग 2 बजे एबीपी न्यूज़ ने शाम 5 बजे होने वाली बहस में शामिल होने का अनुरोध किया था। हालाँकि शाम 4:15 बजे, शहजाद को एबीपी ABP media coordinator का फोन आया, जिसमें उन्होंने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने उन्हें पैनल से बाहर करने के लिए कहा है अन्यथा वे ( कांग्रेस ) बहस का बहिष्कार करेंगे।

शहजाद पूनावाला और ABP media coordinator के बीच हुई बातचीत के मुताबिक़, कांग्रेस प्रवक्ताओं ने कथित तौर पर शहजाद पूनावाला के साथ स्क्रीन साझा करने से इनकार कर दिया, बता दें कि शहजाद पूनावाला लम्बे समय से कांग्रेस के आलोचक रहे हैं. और हैं भी. पूनावाला ने कहा कि “अगर मुझे कुछ भी होता है और अगर मेरी नौकरी जाती है तो उसके लिए सिर्फ कांग्रेस जिम्मेदार होगी।