UP पुलिस ने 1 लाख के ईनामी कुख्यात गैंगस्टर लालू यादव को किया ढ़ेर, 100 से ज्यादा मुकदमें दर्ज थे

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए एक लाख के ईनामी गैंगस्टर लालू यादव को एनकाउंटर में मार गिराया है, आतंक का पर्याय बन चुके लालू यादव को मऊ पुलिस ने तड़के सुबह 4 बजे एनकाउंटर में मार गिराया, पुलिस और गैंगस्टर लालू यादव के बीच मऊ के दक्षिण टोला में मुठभेड़ हो गई, लालू यादव ने फायरिंग की उसके बाद जवाबी कार्यवाही करते हुए पुलिस ने गैंगस्टर को मौके पर ही ढ़ेर कर दिया। एक लाख का ईनामी कुख्यात गैंगस्टर विनोद उर्फ लालू यादव 100 से ज्यादा गंभीर मुकदमों में वांछित था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, गैंगस्टर लालू यादव त्रिस्तरीय चुनाव में अपने गैंग के जरिये सक्रिय था। वह अपनी पत्नी को ब्लाक प्रमुख बनवाने के लिए उसे निर्विरोध बीडीसी बनवा चुका था। यानि पत्नी को ब्लॉक प्रमुख बनाकर माननीय बनने के ख्वाब देख रहा था, माननीय बनने से पहले यूपी पुलिस ने ढ़ेर कर दिया।

लालू यादव मऊ जिले के सराय लखंसी का रहने वाला था। उसके खिलाफ सौ से ज्यादा लूट, हत्या, डकैती के मुकदमें दर्ज थे। उसे यूपी और बिहार प्रांत के कई बड़े नेताओं की सरपरस्ती प्राप्त थी, इसलिए पुलिस ज्यादा कुछ नहीं कर पा रही थी। इधर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में उसकी गतिविधिया रंगदारी मांगने, लोगों के चुनाव लड़ने में दखल देने की चल रही थी।