बंगाल: चौथे चरण का मतदान जारी, वोट देने के लिए लाइन में लगे BJP समर्थक को TMC गुंडों ने गोली मारी

Image Credit - TOI

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के लिए मतदान जारी है, चौथे चरण में हिंसा की खबरें आई हैं, मिली जानकारी के मुताबिक, कूचबिहार के सितलकुची में वोट देने के लिए बूथ पर लाइन में खड़े एक व्यक्ति की गोली मारकर ह्त्या कर दी गई है, मृतक की पहचान 18 वर्षीय आनंद बर्मन के रूप में हुई है, मृतक के परिजनों ने टीएमसी पर ह्त्या करने का आरोप लगाया है, परिजनों का कहना है कि आनंद भाजपा का समर्थक था इसलिए टीएमसी के लोगों ने गोली मारकर उसकी ह्त्या कर दी.

आपको बता दें कि बंगाल में चौथे चरण में कुल 44 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं, इस चरण में, हुगली, हावड़ा, दक्षिण 24 परगना, कूचबिहार और अलीपुरद्वार के पांच जिलों में मतदान होगा। चुनाव से पहले केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह ने अपनी पार्टी के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए सिंगूर, डोमजूर, बेहला पूर्वी और हावड़ा मध्य के चुनाव क्षेत्रों में चार रोड शो किए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बंगाल के सिलीगुड़ी में एक चुनावी रैली को सम्बोधित करेंगे, यहाँ पांचवे चरण में मतदान होगा। पीएम मोदी 11 अप्रैल को कल्याणी और बर्धमान में रैली को सम्बोधित करेंगे, 14 अप्रैल को बारासात और कृष्णानगर में होंगे जबकि 17 अप्रैल को जालंगी और मुर्शिदाबाद में जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।

आपको बता दें कि बंगाल में अबतक तीन चरणों में 80 से अधिक सीटों पर चुनाव सम्पन्न हो गया है, 44 सीटों पर चौथे चरण में मतदान जारी है, 29 अप्रैल को आठवें और अंतिम चरण का मतदान होगा। 2 मई को नतीजे घोषित किये जाएंगे।