अगर महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगेगा तो तबाही मच जाएगी, संजय निरुपम ने दी उद्धव सरकार को चेतावनी

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामलें लगातार बढ़ रहे हैं, कोरोना का प्रसार रोकने के लिए उद्धव ठाकरे सरकार ने कई बड़े शहरों में नाईट कर्फ्यू लगाया है तो कहीं कड़े प्रतिबन्ध लगाए गए हैं, इसके बावजूद कोरोना रुकने का नाम नहीं ले रहा है, कुछ मीडिया रिपोर्टों में दावा किया जा रहा है कि कोरोना पर लगाम लगाने के लिए राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार लॉकडाउन लगाने की तैयारी कर रही है, जल्द ही इस पर फैसला लिया जा सकता है, हालाँकि आम जनता व् राजनैतिक पार्टियां लॉकडाउन के पक्ष में नहीं हैं, कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने तो यहाँ तक कह दिया है कि लॉकडाउन से न सिर्फ मिडिल क्लास, छोटे व्यापारी और मज़दूर वर्ग को भारी नुकसान होगा बल्कि यह तबाही की ओर ले जाएगा।

महराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता संजय निरुपम ने कहा, संपूर्ण लॉकडउन का विरोध पूरे महाराष्ट्र में है। फिर भी सरकार अपनी जिद्द पर अड़ी दिख रही है। मिडिल क्लास, छोटे व्यापारी और मज़दूर वर्ग को इससे जो भारी नुकसान होगा,क्या उसकी भरपाई का कोई रोडमैप सरकार के पास है? नहीं तो सारा रोडमैप तबाही की ओर ले जाएगा।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र में 13 से 31 अप्रैल तक लॉकडाउन लग सकता है, आज या सोमवार को इसकी घोषणा की जा सकती है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना के मामलें तेजी से बढ़ रहे हैं, देशभर में सबसे ज्यादा केस महाराष्ट्र से ही आ रहे हैं, कोरोना के चलते महाराष्ट्र में स्थिति भयावह हो चुकी है, देशभर में कोरोना के अबतक 1.29 करोड़ मामलें आ चुके हैं, जिसमें से लगभग 32 लाख सिर्फ अकेले महाराष्ट्र से हैं, यानि देश का हर चौथा कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति महाराष्ट्र का है.

लॉकडाउन लगने के डर से एक बार फिर मुंबई में मजदूरों का पलायन शुरू हो चुका है, रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ देखी जा रही है, मुंबई में लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर ट्रेन में इतनी भीड़ जुट रही है कि पैर रखने की भी जगह नहीं है, लोग ट्रेन भूसे में भरकर अपने-अपने गृहराज्य लौट रहे हैं, मुंबई से यूपी आ रही एक ट्रेन प्रवासी मजदूरों से खचाखच भरी देखी गई।