PM मोदी की लोकप्रियता से रवीश कुमार समेत कई एजेन्डाबाज दुःखी, PK के साथ बातचीत में बयां किया दर्द

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर रवीश कुमार समेत कई एजेण्डाबाज पत्रकारों के साथ ‘क्लबहॉउस’ पर बातचीत कर रहे है, बातचीत का ऑडियो लीक हो गया है, जिसमें रवीश कुमार समेत कई पत्रकार इसको लेकर बहुत अचंभित हैं कि मोदी की लोप्रिययता कम क्यों नहीं हो रही है, वहीँ प्रशांत किशोर ने भी माना है कि पीएम मोदी की लोकप्रियता बंगाल में बहुत जबरदस्त है, बंगाल में भाजपा भारी है.

प्रशांत किशोर के साथ बातचीत में रवीश कुमार कहते हैं, ‘अर्थव्यवस्था इतनी गिर गई है, इसके बावजूद मोदी के खिलाफ एंटी इंकम्बेंसी नहीं है, रवीश इस बात को लेकर बेहद दुःखी हैं कि आखिर मोदी का विरोध लोग क्यों नहीं कर रहे हैं. रवीश कुमार को जवाब देते हुए प्रशांत किशोर कहते हैं, ‘देश में लगभग 20 फीसदी लोग ऐसे हैं, जिन्हें मोदी में भगवान दिखता है.

प्रशांत किशोर ने कहा, जो हिंदी भाषी हैं, वो मोदी के सपोर्ट के कोर बेस हैं, इसके अलावा एंटी इंकम्बेंसी भी मोदी सरकार के खिलाफ नहीं बल्कि ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ है, प्रशांत किशोर ने कबूल किया कि मोदी बहुत पॉपुलर हैं, उसमें कोई दो राय नहीं है, प्रशांत किशोर ने कहा, यहाँ मोदी इसलिए भी पॉपुलर हैं, क्योंकि बंगाल ने अभी बीजेपी का स्वाद चखा नहीं है तो वो स्वाद चखना चाहते हैं.

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कबूल किया कि बंगाल में भाजपा भारी है, यही नहीं प्रशांत किशोर ने मुस्लिम तुष्टिकरण की भी बात स्वीकार की, उसके बाद प्रशांत किशोर की बातचीत का ऑडियो सार्वजनिक हो गया. यानि प्रशांत किशोर खुद मान रहे हैं कि बंगाल में अब तक जमकर मुस्लिम तुष्टीकरण हुआ है। लेफ्ट, कांग्रेस, TMC सबने यही किया है। जिसको मुसलमान वोट करेगा वही सरकार बनाएगा। लेकिन पहली बार बंगाल में हिन्दू वोट अहम् हो गए हैं।