14 अप्रैल को बंगाल में चुनाव प्रचार करने जाएंगे कांग्रेस के स्टार प्रचारक राहुल गांधी

पश्चिम बंगाल में अबतक चार चरणों के विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं, अभी तक कांग्रेस नेता राहुल गांधी बंगाल में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार करने नहीं पहुंचे हैं. अब खबर मिल रही है कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी १४ अप्रैल को चुनाव प्रचार करने के लिए पश्चिम बंगाल जाएंगे। आपको बता दें कि बंगाल चुनाव के लिए कांग्रेस ने राहुल गांधी को स्टार प्रचारक बना रखा है लेकिन चार चरणों तक तो वो नदारद रहे, लेकिन अब बंगाल में जल्द ही चुनावी रैली करते दिखेंगे। गौरतलब है कि इस बार कांग्रेस पार्टी लेफ्ट और इंडियन सेकुलर फ्रंट ( ISF ) के साथ गठबंधन में बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ रही है.

मालूम हो कि कल यानि 10 अप्रैल को बंगाल में चौथे चरण का मतदान हुआ, मतदान के दिन ही कूचबिहार में हिंसा हो गई जिसमें चार लोग मारे गए, जबकि टीएमसी के गुंडों ने 18 वर्षीय भाजपा समर्थक आनंद बर्मन की गोली मारकर ह्त्या कर दी, टीएमसी के गुंडों ने इस वारदात को उस वक्त अंजाम दिया जब वह बालक वोटिंग करने के लिए मतदान केंद्र पर लाइन में लगा था.

वहीँ कूचबिहार में मतदान केंद्र के बाहर लगभग 300-400 लोगों की भीड़ ने सुरक्षाकर्मियों को घेरकर हमला कर दिया और हथियार छींनने व् बूथ के अंदर घुसने की कोशिश करने लगे, CISF जवानों ने आत्मरक्षा में गोली चलाई और चार लोग मारे गए.

कूचबिहार के एसपी देबाशीष धर ने बताया कि ‘एक आदमी की, तबियत खराब हुई और वो बेहोश हो गया, बूथ के सामने उसका इलाज चल रहा था। उस समय अफवाह फैल गई कि CISF ने उसे मारापीटा है। गांव के 300-350 लोगों ने CISF कर्मी पर हमला किया, राइफल ​छीनने और बूथ में घुसने की कोशिश के दौरान CISF ने फायरिंग की, एसपी ने कहा, इस घटना में 4 स्थानीय ग्रामीणों की मौत हुई है। इनकी उम्र 22-25 साल है।