बंगाल में खेला हो गया: प्रशांत किशोर ने खुद कबूला बीजेपी भारी है, सुनिए PK का लीक हुआ ऑडियो

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अभी सिर्फ तीन चरण के चुनाव हुए हैं, चौथे चरण का मतदान आज हो रहा है, अभी इसकी बाद भी चार चरण चरण के मतदान बाकि हैं उसके बाद नतीजे घोषित किये जाएंगे, हालाँकि चुनाव सम्पन्न होने से पहले और नतीजे आने से पहले ही सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने हार मान ली है, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने कबूल किया है कि बंगाल में बीजेपी भारी है। मोदी बहुत पॉपुलर हैं। सोशल मीडिया पर लीक हुआ प्रशांत किशोर का ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

दरअसल टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर कुछ तथाकथित पत्रकारों के साथ बातचीत कर रहे थे, इसी दौरान उन्होंने यह कबूल किया कि बंगाल में भाजपा भारी है, यही नहीं प्रशांत किशोर ने मुस्लिम तुष्टिकरण की भी बात स्वीकार की, उसके बाद प्रशांत किशोर की बातचीत का ऑडियो सार्वजनिक हो गया. यानि प्रशांत किशोर खुद मान रहे हैं कि बंगाल में अब तक जमकर मुस्लिम तुष्टीकरण हुआ है। लेफ्ट, कांग्रेस, TMC सबने यही किया है। जिसको मुसलमान वोट करेगा वही सरकार बनाएगा। लेकिन पहली बार बंगाल में हिन्दू वोट अहम् हो गए हैं।

प्रशांत किशोर का ऑडियो शेयर करते हुए भाजपा आईटी सेल चीफ अमित मालवीय ने अपने ट्वीट में लिखा, ममता बनर्जी के चुनावी रणनीतिकार यह बात कबूल रहे हैं कि वाम दलों, कांग्रेस और टीएमसी ने हालात के हिसाब से पिछले 20 सालों में मुस्लिम तुष्टिकरण किया है. मालवीय के मुताबिक़, पीके को ऑडियो सार्वजनिक होने का ज़रा सा भी एहसास नहीं था. इस ऑडियो के वायरल होने के बाद बंगाल में सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं.

आपको बता दें कि बंगाल में आज चौथे चरण का मतदान हो रहा है, चौथे चरण में कुल 44 सीटों पर वोटिंग जारी है, अभी इसके बाद चार चरण के चुनाव बाकि हैं. 2 मई को नतीजे घोषित किये जाएंगे।