ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर कमिंस ने PM केयर्स फंड में दान किये $50,000, लोग बोले- भारत के खिलाड़ियों का ज़मीर कब जगेगा

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए खेलने वाले ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने कोरोना संकट काल में मदद के लिए हाथ बढ़ाया है, सोमवार को कमिंस ने घोषणा की कि वह विशेष रूप से भारतीय अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए ‘पीएम केयर फंड’ को 50,000 डॉलर ( लगभग 37 लाख रूपये ) दान कर रहे हैं। कमिंस ने साथी खिलाडियों से भी डोनेट करने का आग्रह किया है.

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस द्वारा पीएम केयर्स फंड में डोनेट किये जानें के बाद अब भारतीय खिलाडियों पर सवाल उठने लगा हैं, लोग पूछ रहे हैं भारत के खिलाडियों का जमीर कब जागेगा। निशांत पित्ती नामक ट्विटर यूजर ने लिखा, पैट कमिंस, विदेशी खिलाड़ी भारतीयों की हालत देख इतना बड़ा दान करता है जबकि इस देश के खिलाड़ी शांत बैठे हैं। ‘भगवान’ और पता नहीं क्या-क्या कहकर नवाजते हैं हम इन्हें और हमारी मुसीबतों के वक़्त इनका अता-पता भी नहीं है। पता नहीं हमारे स्टार खिलाड़ियों का ज़मीर कब जगेगा।

एक यूजर ने लिखा, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस ने ऑक्सीजन खरीदने के लिए 50000 डॉलर की राशि PM केयर्स फंड में देकर अच्छी पहल की है अब शायद भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली, रोहित शर्मा व धोनी का भी दिल पसीज जाये।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पैट कमिंस ने एक बयान जारी कर कहा, भारत एक ऐसा देश है जहां पिछले कुछ सालों से मुझे बहुत प्यार मिला है और यहां के लोग भी बहुत प्यारे और सपोर्टिंग हैं। मैं जानता हूं कि पिछले कुछ समय से इस देश में कोरोना वायरस की वजह से काफी दिक्कते पैदा हो गई हैं, ऐसे में एक खिलाड़ी होने के नाते, मैं पीएम केयर्स फंड में 50 हजार यूएस डॉलर(लगभग 37 लाख रुपये) सहायता राशि के रूप में देना चाहता हूं.. आपको बता दें कि पैट कमिंस आस्ट्रेलिया के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं, आईपीएल में कोलकाता नाईटराइडर्स की ओर से खेलते हैं।