मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने लिखा और लेटर, डीजीपी पर लगाए बेहद गंभीर आरोप

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने एक और लेटर बम छोड़ा है, इस बार उन्होंने महाराष्ट्र के डीजीपी संजय पांडे पर गंभीर आरोप लगाए हैं, केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को लिखे अपने पत्र में, परम बीर सिंह ने आरोप लगाया है कि DGP संजय पांडे ने उनसे कहा कि अगर वह महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ अपनी शिकायत वापस लेते हैं तो उनके खिलाफ चल रही जांच को ‘रोका’ जा सकता है.

परम बीर सिंह ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र में अधिकारियों द्वारा अनिल देशमुख के खिलाफ शुरू की गई जांच को “विफल” करने का “दुर्भावनापूर्ण” प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि गवाहों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। गौरतलब है कि डेढ़ महीनें पहले परमबीर सिंह ने सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर महाराष्ट्र के तत्काल गृहमंत्री अनिल देशमुख पर हर महीनें 100 करोड़ की वसूली करवानें का आरोप लगाया था, गंभीर आरोप लगनें के बाद देशमुख को इस्तीफा देना पड़ा था.

परमवीर सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद बॉम्बे हाईकोर्ट ने इस संबंध में संज्ञान लिया और मामले में सीबीआई जांच के आदेश दिए. इसके कुछ बाद अनिल देशमुख ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था.