दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने लगाया नाईट कर्फ्यू, पढ़ें क्या है टाइम लिमिट

कोरोना वायरस एक बार फिर विकराल रूप धारण कर रहा है, केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में नाईट कर्फ्यू लगाए जानें का ऐलान कर दिया है, महाराष्ट्र के बाद अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी नाईट कर्फ्यू लगाया जाएगा। दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने आज रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू किया। ये कर्फ्यू 30 अप्रैल तक लागू रहेगा। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने भी नाईट कर्फ्यू लगाए जानें की इजाजत दे दी है।

नाईट कर्फ्यू लगाए जानें के पीछे दलील दी जा रही है कि पिछले दिनों दिल्ली पुलिस ने एक बड़ा क्रैकडाउन किया था, दिल्ली में जो रेस्टोरेंट, नाईट क्लब और बैंक्वेट हॉल चलते हैं उसमें बड़े पैमानें पर कोरोना नियमों का उललंघन देखा गया था, इसलिए नाईट कर्फ्यू लगाया गया है..दिल्ली में जितने भी रेस्टोरेंट, नाईट क्लब और बैंक्वेट हॉल हैं उन्हें रात 10 बजे से पहले बंद कर दिया जाएगा और किसी को जानें की अनुमति नहीं होगी।

दिल्ली सरकार का कहना है कि वो लॉकडाउन जैसी स्थिति नहीं लाना चाहती तो उससे बचने के लिए जो भी जरुरी कदम हैं वो उठाये जा रहे हैं, और नाईट कर्फ्यू का फैसला आज से ही लागू हो जाएगा, जो 30 अप्रैल 2021 तक जारी रहेगा। उसके बाद सरकार इस पर पुनर्विचार करेगी और स्थिति को देखते हुए आगे का फैसला लेगी।

loading...