कोरोना ने फिर पकड़ी रफ़्तार, उत्तर प्रदेश के 9 बड़े शहरों में लगा नाईट कर्फ्यू?

कोरोना वायरस ने एक बार फिर रफ़्तार पकड़ ली है, यही वजह है कि कोरोना की चैन को तोड़ने के लिए सरकारों ने बड़े फैसले लेने शुरू कर दिए हैं. इसी कड़ी में राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के 9 शहरों में नाईट कर्फ्यू लगा दिया है, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है। ADCP सेंट्रल लखनऊ ने बताया, “हमारे उच्च अधिकारी इस वक़्त सड़कों पर हैं। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। लोग अनावश्यक रूप से बाहर न निकलें”

नोएडा के ADCP रणविजय सिंह ने बताया कि ‘कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लागू किया गया है, यह अगले आदेश तक जारी रहेगा। हमने यहां धारा 144 भी लागू किया है। कोई अगर निर्देशों का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ और नोएडा के अलावा बरेली, मेरठ और सहारनपुर में भी नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषण कर दी गई। इससे पहले वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज, और गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा हो चुकी है। बुधवार को सीएम योगी ने सभी जिलाधिकारियों को खुद नाइट कर्फ्यू और पाबंदियों पर निर्णय लेने के लिए अधिकृत कर दिया था। इसके बाद जहाँ-जहाँ कोरोना केसेज बढ़ रहे हैं वहां-वहां नाईट कर्फ्यू लगाया जा रहा है.