सड़क के रास्ते पंजाब से बांदा लाया जाएगा मुख़्तार अंसारी, TUV समेत कई गाड़ी लेकर निकली UP पुलिस

पंजाब की रोपड़ जेल में बंद कुख्यात अपराधी मुख़्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश लानें की तैयारी लगभग पूरी हो गई है, मुख़्तार को लानें के लिए सोमवार सुबह यूपी पुलिस की टीम रवाना हो गई, मुख़्तार अंसारी सड़क के रास्ते पंजाब से बांदा लाया जाएगा और वहीँ जेल में बंद किया जाएगा, मुख़्तार को लाने की जिम्मेदारी दी गई है तेजतर्रार आईपीएस अफसर और एडीजी प्रयागराज जोन प्रेमप्रकाश को सौंपी गई है..उन्हीं के नेतृत्व में गठित टीम पंजाब के रवाना हो चुकी है, मिली जानकारी के मुताबिक, यूपी पुलिस की टीम TUV समेत कई SUV अपनें साथ लेकर गई है..

दुर्दांत अपराधी मुख्तार को पंजाब से लाकर यूपी की बांदा जेल में रखने की तैयारी है। सूत्रों के मुताबिक, मुख़्तार अंसारी को पंजाब से बांदा जेल लानें के लिए यूपी पुलिस की जो टीम गई है उसमें विशेष प्रशिक्षण प्राप्त और अत्याधुनिक असलहों से लैस कमांडो दस्ता भी शामिल है.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को दो हफ्ते के अंदर उत्तर प्रदेश की जेल में शिफ्ट किए जाने का आदेश दिया. मुख्तार के केस और उसकी कस्टडी ट्रांसफर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाया, साथ ही कोर्ट पंजाब सरकार की दलीलों से संतुष्ट नहीं था.

आपको बता दें कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने मुख़्तार अंसारी को बचानें की भरपूर कोशिश की, मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा, आख़िरकार यूपी सरकार की विजय और पंजाब सरकार की पराजय हुई, सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर मुख़्तार अंसारी पंजाब से यूपी लाया जा रहा है. मुख़्तार की बीबी ने उत्तर प्रदेश लाते वक्त उसके एनकाउंटर की आशंका जताई है.

मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां अंसारी ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर अपने पति शौहर को पंजाब से उत्तर प्रदेश लाने के दौरान उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने का आदेश देने की गुहार लगाई है. जनवरी 2019 से अंसारी पंजाब की जेल में है।