अकेले कार चलाते समय भी मास्क पहनना जरूरी, वरना कटेगा चालान, दिल्ली हाईकोर्ट का बड़ा फैसला

image credit - hindustan times

देश के कई राज्यों में एक बार फिर से कोरोना की रफ़्तार तेज हो गई है, मॉस्क अनिवार्य कर दिया गया है, इस बीच दिल्ली हाईकोर्ट ने मॉस्क को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है, दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक, अकेले कार चलाते समय भी मास्क पहनना जरूरी है, वरना चालान कट जाएगा। दरअसल दिल्ली हाईकोर्ट में कार में अकेले बिना मास्क को लेकर चालान काटने के फैसले को चुनौती दी गई थी। इसी पर फैसला सुनाते हुए अदालत ने कार को एक पब्लिक प्लेस माना और मॉस्क लगाना जरुरी करार दिया।

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एक मास्क सुरक्ष कवच की तरह है। यह पहनने वाले व्यक्ति की सुरक्षा करता है, साथ सामने आने वाले व्यक्ति की भी। वैसे सुप्रीम कोर्ट का जजमेंट भी है कि सड़क पर चलती कार भी पब्लिक प्लेस मानी जायेगी। इसीलिए दिल्ली पुलिस कार में बिना मास्क लगाए अकेले व्यक्ति का चालान काटती है। इसीलिए कार आपत्तिजनक व्यवहार, स्मोकिंग इत्यादि सब अपराध है।

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में नाईट कर्फ्यू लगा दिया है, 30 अप्रेली तक रात 10 बजे से सुबह 5 तक नाईट कर्फ्यू जारी रहेगा, उसके बाद स्थिति को देखते हुए आगे का फैसला लिया जायेगा।

loading...