क्या कोरोना के चलते महाराष्ट्र में लगेगा सख्त लॉकडाउन, जानिए सीएम उद्धव ठाकरे ने क्या कहा?

देशभर में कोरोना वायरस जमकर कहर बरपा रहा है, महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों को 15 मई तक बढ़ा दिया, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जिला प्रशासन को महामारी की तीसरी लहर के लिए तैयार करने का निर्देश दिया। सीएम ने कहा कि ऑक्सीजन संयंत्रों को बिना देरी के स्थापित किया जाना चाहिए और उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दवाओं का स्टॉक सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। सीएम ठाकरे ने कहा, राज्य में और सख़्त लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं है, लोग पाबंदियों का पालन कर रहे हैं.

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा, हम कुछ प्रतिबन्ध लगाकर कोरोना को कंट्रोल करने में सक्षम हैं, हमारा अनुमान था कि कोरोना के 10 लाख केसेज हो सकते हैं लेकिन अब यह 7 लाख मामले हैं.

महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने जुलाई अगस्त तक राज्य में तीसरी लहर आने की आशंका जताई है। उन्होंने ने यह आशंका ऐसे दिन जताई, जब राज्य में अब तक के सबसे अधिक संक्रमण के मामले सामने आए हैं। गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए टोपे ने कहा कि महामारी विज्ञानियों के मुताबिक जुलाई-अगस्त के बीच महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर देखी जा सकती है। तब तक महाराष्ट्र आक्सीजन के मामले में आत्मनिर्भर होने की कोशिश कर रहा है।