महंगी पड़ी लापरवाही, फिल्म एक्टर जिमी शेरगिल गिरफ्तार

फिल्म अभिनेता जिमी शेरगिल, राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्देशक ईश्वर निवास मंगलवार रात को लुधियाना में वेब सीरीज़ योर ऑनर की शूटिंग के दौरान गिरफ्तार कर लिए गए, इन सबपर कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने का आरोप है. हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक़, सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह ने बताया कि ‘150 के करीब लोग लुधियाना के आर्य सीनियर सेकेंडरी स्कूल में रात में शूटिंग कर रहे थे, जबकि पंजाब में कोरोना को रोकने के लिए शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लगाया गया है.

जानकारी के अनुसार, जब पुलिस सेट पर पहुँची तो वहां अदालत का सीन फिल्माया जा रहा था, जिमी शेरगिल एक जज की भूमिका निभा रहे थे, शूटिंग के दौरान मौजूद अन्य लोग कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे थे, न तो किसी के मुंह पर मॉस्क था और न ही कोई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहा था. लुधियाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188 और 269 के तहत मामला दर्ज किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक़, स्कूल के अधिकारियों ने कहा कि शूटिंग करने वालों ने लुधियाना के पुलिस आयुक्त राकेश अग्रवाल से स्कूल परिसर में सीन की शूटिंग के लिए अनुमति ली थी। स्कूल के प्रिंसिपल राजिंदर कुमार ने कहा, “पुलिस आयुक्त से अनुमति मिलने के बाद हमने उनको को शूटिंग करने की अनुमति दी। प्रोडक्शन टीम ने 10 दिनों के लिए अनुमति मांगी थी और कैंपस में विभिन्न स्थानों पर शूटिंग कर रही थी।