IPL 2021: दूसरी टीम से खिलाडियों को उधार ले सकती है राजस्थान रॉयल्स, इन 5 क्रिकेटरों पर निगाह

इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) का 14 वां सीजन जारी है, कोरोना महामारी के बीच अबतक 21 लीग मैच खेले जा चुके हैं. हालाँकि अब राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए संकट गहरा गया है, क्योंकि रॉयल्स के कई विदेशी खिलाड़ी अपने वतन वापसी कर चुके हैं, इन खिलाडियों की भरपाई करने के लिए राजस्थान दूसरी फ्रेंचाइजी से खिलाडियों को उधार लेने की योजना बना रहा है.

बता दें कि राजस्थान रॉयल्स टीम में अब जोश बटलर, डेविड मिलर, मुस्ताफिजुर रहमान और क्रिस मॉरिस ही विदेशी खिलाड़ी बचे हुए हैं, बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर चोट के कारण आईपीएल बीच में छोड़कर जा चुके हैं, लियाम लिविंग्स्टन और एंड्रूय टॉय कोरोना की वजह से जा चुके हैं, इन खिलाडियों के जाने से राजस्थान अब काफी कमजोर नजर आ रही है. संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स इस समय अंक तालिका में 5वें पायदान पर है. राजस्थान रॉयल्स की टीम खिलाड़ियों को ऋण पर लेने की योजना बना रही है और इसके बारे में अन्य फ्रेंचाइजियों को लिखा है, लेकिन फिलहाल कुछ भी तय नहीं हुआ है.

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, राजस्थान रॉयल्स की निगाह पांच ओवरसीज ( विदेशी ) खिलाडियों पर है.

जेसन रॉय
जेसन रॉय सनराइजर्स हैदराबाद में है, लेकिन अभी तक उनको अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली है और न ही मिलने की संभावना है क्योंकि ऑरेंज आर्मी काफी संतुलित नजर आ रही है, ऐसे में राजस्थान इस खिलाडी को लेना चाहेगी।

फिन एलेन
फिन एलेन न्यूज़जीलैंड के धुरंधर बल्लेबाज है, रॉयल्स चैलेंजर बैंगलोर ने उन्हें खरीदा है लेकिन अभी तक एक भी मैच में मौक़ा नहीं दिया है, एलेन ओपनर बल्लेबाज हैं, लेकिन इस समय ओपनिंग की कमान खुद को कप्तान विराट कोहली संभाल रहे हैं.

डेविड मलान।
इंग्लिश क्रिकेटर दुनिया के नंबर-1 टी-20 बल्लेबाज हैं, पंजाब किंग्स ने इन्हें खरीदा है, लेकिन अभी तक एक भी मैच खेलने का मौक़ा नहीं दिया है.

मिचेल सैंटनर।
मिचेल सैंटनर न्यूजीलैंड के बेहतरीन ऑलराउंडर हैं, इनपर भी राजस्थान की निगाहें हैं.

सैम बिलिंग्स।
सैम बिलिंग्स इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर हैं, आस्ट्रेलिया की बिग-बैश लीग में अपना जलवा दिखा चुके हैं, दिल्ली ने इन्हें 2 करोड़ में खरीदा है, लेकिन अभी तक प्लेयिंग इलेवन में जगह नहीं दी है, इनपर भी राजस्थान की निगाहें हैं.