कश्मीर: भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी, आतंकी बुरहान वानी के भाई इम्तियाज को भी किया ढ़ेर

भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है, सेना ने आतंकी बुरहान वानी के भाई इम्तियाज शाहा को एनकाउंटर में ढ़ेर कर दिया है, शोपियां में आज सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को नरक लोक पहुंचा दिया, इनमें से एक बुरहान वानी का भाई इम्तियाज शाहा भी था. बता दें कि बुरहान वानी को 2016 में भारतीय सेना ने ढ़ेर कर दिया था, बुरहान वानी की मौत सुरक्षाबलों के लिए घाटी में बड़ी कामयाबी थी, उसने बड़ी संख्या में युवाओं को आतंकी संगठन में भर्ती कराया था।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शोपियां जिले के बाबा मोहल्ला इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बारें में जानकरी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाया। इसके बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी, कई घंटे तक चली मुठभेड़ में आख़िरकार सुरक्षाबलों ने अबतक तीन आतंकियों को ढ़ेर कर दिया।

शोपियाँ में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर के बाद दो आतंकी मस्जिद जान मुहल्ला में छिप गए, आतंकियों को सरेंडर करने के लिए मनाने की खातिर सुरक्षाबलों ने एक आतंकी के भाई और स्थानीय इमाम को मस्जिद के अंदर भेजा है। ताकि वह आतंकियों से बातचीत कर उनसे सरेंडर करवा सके।

आपको बता दें कि हिजबुल मुजाहिदीन के 21 वर्षीय पोस्टर बॉय आतंकी बुरहान वानी का सुरक्षाबलों ने कोकेरनाग इलाके में 2016 में एनकाउंटर कर दिया था, बुरहान वानी ने लगभग 100 कश्मीरी युवाओं को आतंकी बनाया था।