भारतीय सेना ने कश्मीर से आतंकी संगठन अंसार गजावत उल हिंद का किया खात्मा, आज ढ़ेर किये 7 आतंकी

जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना को आज बड़ी कामयाबी हासिल हुई है, सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर से आतंकी संगठन अंसार गजावत उल हिंद का आज खात्मा कर दिया, इस आतंकी संगठन के कमांडर इम्तियाज शाह को ठोंककर सेना ने इस आतंकी संगठन का काम तमाम कर दिया, सुरक्षाबलों ने आज शोपियां और त्राल में कुल मिलाकर सात आतंकी ठोंके, 2 आतंकियों को अवंतीपुरा के त्राल में नरक लोक पहुंचाया जबकि 5 आतंकियों को शोपियाँ में ढ़ेर कर दिया।

आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ की जानकारी देते हुए कश्मीर ज़ोन पुलिस ने बताया कि सुबह तड़के अवंतीपोरा के त्राल इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस और सुरक्षा बल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे थे, अबतक मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे जा चुके हैं, एनकाउंटर अभी जारी है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शोपियां जिले के बाबा मोहल्ला इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के बारें में जानकरी मिली थी, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाया। इसके बाद आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी, कई घंटे तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को ढ़ेर कर दिया, जिसमें अंसार गजावत उल हिंद का चीफ इम्तियाज शाह भी था जो 2016 में नरक लोक पहुंचाए जा चुके आतंकी बुरहान वानी का चचेरा भाई था.

जानकारी के अनुसार, आतंकी संगठन अंसार ग़ज़ावत-उल-हिंद अल-कायदा का ही एक सेल था जो जम्मू कश्मीर में लम्बे समय से सक्रिय था, पहले इसका नेतृत्व ज़ाकिर मूसा करता था लेकिन भारतीय सेना के जवानों ने इस आतंकी को ठोंक दिया, तब से इस आतंकी संगठन की कमर टूट गई और आज इसके चीफ समेत कई आतंकियों को ठोंककर सुरक्षाबलों ने कश्मीर से इस आतंकी संगठन का खात्मा कर दिया।