CM मनोहर लाल ने शहर का किया औचक निरीक्षण, अफसरों से बोले, ठीक से और तालमेल बनाकर काम करें

haryana-cm-manohar-lal-visit-faridabad-city-news

फरीदाबाद, 10 अप्रैल। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को शहर में अपने दिनभर के व्यस्त कार्यक्रमों के बावजूद करीब दो घंटे तक शहर में घूमकर कई विकास कार्यों का निरीक्षण किया।

बगैर अधिकारियों को कोई जानकारी दिए मुख्यमंत्री ने शहर के बडख़ल, बल्लभगढ़, बाईपास रोड, सेक्टर-22, 23 व 24 से निकलते हुए हार्डवेयर चौक जाने वाले रास्ते का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कई विकास कार्यों का गाड़ी से उतरकर निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी विभाग तालमेल बनाकर कार्य करें ताकि सभी विकास कार्य समय से पूरे हो सकें।

नगर निगम ने हाउस सर्वे में किया बेतरीन कार्य:

पत्रकार वार्ता में एक सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि फरीदाबाद नगर निगम ने पिछले कुछ दिनों में बेहतरीन कार्य किया है। पहले जहां निगम के पास डेढ़ लाख मकानों का हाउस टैक्स आता था अब सर्वे के बाद साढ़े पांच लाख मकानों का हाउस टैक्स आ रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ सालों से नगर निगम फरीदाबाद अपने खर्चे स्वयं निकाल रहा है।

कोरोना को लेकर हमें स्वयं सावधान होने की जरूरत:

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कोरोना के चलते लॉकडाउन को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि यह एक गंभीर महामारी है और हमें इससे बचने के लिए स्वयं भी जागरूक होने की आवश्यकता है। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन समस्या का हल नहीं है बल्कि हमें जागरूक रहकर, मास्क, सामाजिक दूरी का पालन करके इससे बच सकते हैं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कुछ गंभीर आर्थिक परिणाम भी आते हैं और पिछले वर्ष उन्हें भुगत भी चुके हैं।

अब खाटू श्याम के लिए फरीदाबाद से शुरू की जाएगी सीधी बस सेवा:

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार देर सांय अपने राजनैतिक सचिव अजय गौड़ द्वारा आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। इस दौरान लोगों ने मांग रखी कि खाटू श्याम के बड़ी संख्या में भक्त फरीदाबाद में हैं इसलिए वहां से लिए सीधी बस सेवा शुरू की जाए। इस पर मुख्यमंत्री ने परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से चर्चा की और महीने में दो बार फरीदाबाद से खाटू श्याम राजस्थान के लिए बस सेवा शुरू करने की घोषणा भी की।