बंगाल: कूचबिहार में बवाल, फायरिंग में 5 की मौत, ममता के आदेश पर सैकड़ों मुस्लिमों ने CISF को घेर लिया था

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण का मतदान जारी है, चौथे चरण में कूचबिहार, हुगली, हावड़ा, अलीपुरद्वार और दक्षिण 24 परगना समेत 5 जिलों के 44 विधानसभा क्षेत्रों में सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है, मतदान शुरू होने के साथ विभिन्न जगहों से हिंसा की भी ख़बरें आने लगीं, खबर मिल रही है कि कूचबिहार में अर्धसैनिक बलों की फायरिंग में पांच लोगों की मौत हो गयी है। बताया जा रहा है कि कूचबिहार के सीतलकूची में करीब 300 लोगों ने सुरक्षा बलों को घेर लिया था। दो दिन पहले ही टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने लोगों से CRPF को घेरने का आहवान किया था, जिस पर चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस भी दिया है।

इससे पहले कूचबिहार के सितलकुची में वोट देने के लिए बूथ पर लाइन में खड़े एक व्यक्ति की गोली मारकर ह्त्या कर दी गई है, मृतक की पहचान 18 वर्षीय आनंद बर्मन के रूप में हुई है, मृतक के परिजनों ने टीएमसी पर ह्त्या करने का आरोप लगाया है, परिजनों का कहना है कि आनंद भाजपा का समर्थक था इसलिए टीएमसी के लोगों ने गोली मारकर उसकी ह्त्या कर दी.

चुंचुरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार लॉकेट चटर्जी के काफिले पर टीएमसी के गुंडों ने हुगली में हमला कर दिया, यह हमला हुगली जिले के मतदान केंद्र-66 पर हुआ। इसके अलावा टीएमसी के गुंडों ने मीडियाकर्मियों को भी नहीं बख्शा, गाड़ियों पर जमकर पत्थरबाजी की, जान बचाने के लिए सभी तितर-बितर हो गए. वरना अनहोनी हो सकती थी, कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल में एडमिट कराया गया है।